Horror Story Wendigo: The Wendigo's Curse, A Haunting Hunger in the Shadows

"Whispers in the Woods: The Terrifying Tale of the Wendigo"

The Wendigo's Curse: A Haunting Hunger in the Shadows

इस कहानी की शुरुआत एक महीने पहले हुई थी मेरे दोस्त अरमान का बर्थ डे था । मैंअरमान और साहिल । हम तीन लड़के अक्सर साथ रहा करते थेक्योंकि हम बहुत अच्छे दोस्त थे । साहिल और मैं हम दोनों साथ ही अरमान की बर्थडे पार्टी पर पहुंचे थे । हमने काफी मजे किए । जाहिर है हमारे मजे में अरमान भी शामिल था । अरमान की बर्थडे पार्टी के सारे मेहमान जा चुके थेलेकिन अरमान के कहने पर मैं और साहिल रात भर उसके घर रुक गएक्योंकि उसने हमें यह कहा था कि हम रात भर मस्ती करेंगे और जाहिर है वैसा ही हुआ । 


"Unleashing the Nightmare: A Bone-Chilling Wendigo Horror Story"

Unleash Your Nightmares: A Gripping Tale of the Ancient Wendigo

हमने काफी मजे किए । हम तरह तरह के गेम्स खेलते रहे और आखिरकार अरमान के डैड वहां आए और उन्होंने कहा कि तुम लोग अभी तक नहीं सोए । वैसे रात बहुत हो चुकी है और अब तुम लोग दो काम करने वाले हो । पहला यह कि अपने अपने बेड पर जाकर लेट जाओ और दू­सरा यह कि अपनी आंखें बंद करो और सो जाओ । अरमान के डैड के जाने के बाद हमने पहला काम तो कर दिया । जैसा कि उन्होंने कहा था कि अपने अपने बेड पर चले जाओलेकिन हमने दूसरा काम नहीं किया । हम अपने बेड पर लेटकर तरह तरह की बातें कर रहे थे और एक दूसरे को कहानियां सुना रहे थे । 

"A desperate struggle for survival against an ancient, ravenous Wendigo"

Experience the Bone-Chilling Horror of the Cannibalistic Creature

थोड़ी देर बाद हम एक दूसरे को भूत प्रेत आत्माओं की कहानियां सुनाने लगे और अचानक एक नया टॉपिक निकलकर आया the wendigo  अमेरिका में हाल ही के mythology अनुसार wendigo को एक ऐसा शैतान है जो तुम्हारे ऊपर हावी हो जाता है और तुमसे ऐसे ऐसे काम कराता है जो तुम अपने सपने में भी सोच नहीं सकते
 । तुम लोगों को जान से मारते होउन्हें जिन्दा नोचकर खा जाते हो और तुम्हें इस बात का एहसास तक नहीं होता । जब स्कूल में क्रिएटिव राइटिंग कॉम्पटीशन होता था तो मैंने भी wendigo के ऊपर काफी कुछ लिखा था और उस रात मैंने वह सब कुछ साहिल और अरमान को भी सुनाया ।

"Tales of cannibalistic horror and the curse that transforms men into Wendigo"

Dread and Desperation: The Terrifying Legend That Consumes All

 मैंने wendigo को की एक तस्वीर भी बनाई थी जो उस वक्त मेरे फोन में मौजूद थी । उस तस्वीर को मैंने साहिल और अरमान को दिखाया । वह ड्राइंग बस मेरी सोच पर आधारित थी । उस वक्त मैंने जो लिखा और जो कुछ भी मैं wendigo के बारे में जानता थामैं उसके हिसाब से इस ड्राइंग को बनाता चला गया । वो इंसान । और जानवर दोनों से ही मिलकर बना था उसके नाखून । ऐसा लगता था जैसे कि वो किसी धातु से बनाया गया हो । एक हथियार के जैसा बिल्कुल नुकीला और तेज  उसका खौफनाक चेहरा और उसके नुकीले दांत बिल्कुल एक जानवर के जैसा  वो एक अजीब और डरावना शैतान था क्योंकि उसके चेहरे पर हिरण की horn भी थी । 

इस तस्वीर को देखने और मेरी कहानी को सुनने के बाद अरमान और शाहीन ने यह जरूर कहा कि हां यह काफी डरावना है । अरमान थोड़ा शरारती थाइसलिए वह इस कहानी का मजाक उड़ाने लगा । लेकिन साहिल वह थोड़ा डरा हुआ लग रहा था । ऐसा लग रहा था जैसे कि वो इस कहानी को सच मान रहा हो । इस बात पर अरमान साहिल को डराने लगा । उसने कहा कि थोड़ी ही देर बाद wendigo को यहां आएगा और वह साहिल को अपने वश में करेगा और उसे एक शैतान के रूप में बदल देगा । साहिल ने कहा कि अब बस भी करो अरमान ये थोड़ा ज्यादा हो रहा है । हालांकि यह सब कुछ काफी फनी था क्योंकि मैं जानता था कि यह बस एक कहानी है

और wendigo को जैसा कुछ भी नहीं है । मैने तो उन्हें अपनी उस ड्राइंग को और उस कहानी को इसलिए सुनाया ताकि उन्हें थोड़ा डर लगे । बस इससे ज्यादा और कुछ भी नहीं । अचानक साहिल जोर से चिल्लाया । उसने कहा कि मैंने wendigo को खिड़की के बाहर देखा है । वो इस वक्त यहीं है । लेकिन जब मैंने उस खिड़की पर देखा तो वहां कोई नहीं था । साहिल काफी डरा हुआ लग रहा था इसलिए मैंने उस खिड़की को तुरंत बंद कर दिया । लेकिन इस बात पर अरमान साहिल का और मजाक उड़ाने लगा । उसने कहा कि लोग कहते हैं कि अगर शैतान का नाम बार बार लिया जाए तो वह शैतान आपके पास ज़रूर आता है । इसलिए अरमान ज़ोर ज़ोर से wendigo कोwendigo कोwendigo को चिल्लाने लगा । कमोन wendigo को मेरे पास आओ और मुझ पर हावी हो जाओ । देखो मैं तुम्हारा इंतजार कर रहा हूं । अब जल्दी करोमेरे पास आ जाओ । wendigo को मैंने और साहिल ने उसे चुप रहने के लिए कहा उसने हमसे कहा कि देखामैंने wendigo को बुलायालेकिन वह नहीं आया वह फेक है । 

वैसे मैं काफी थक गया हूंइसलिए मैं सोने जा रहा हूं । मैंने उनसे कहा कि यह अच्छी बात है और हम तीनों ही उस रात सो गए । अगली सुबह मैं अरमान और साहिल से पहले ही जग गया । मैं उठकर सीधा बाथरूम की तरफ गया । और जैसे ही मैंने बाथरूम का दरवाजा खोलामैं डर गया था क्योंकि मेरे सामने अरमान खड़ा था |

और यह कैसे मुमकिन हो सकता था क्योंकि अरमान सो रहा था । मुझे लगा कि शायद मैं नींद में था जिसकी वजह से मुझे ऐसा लगा हो । मैंने अरमान से कहा कि यार तूने तो मुझे बस डरा ही दिया था । कमाल की बात थी कि अरमान ने कोई जवाब नहीं दिया । उसका बर्ताव बिल्कुल अजीब था । उसकी आंखों का रंग बदला हुआ था और उसका चेहरा अजीब सा सफेद बढ़ता जा रहा था । मुझे लगा कि शायद यह सोकर उठा हैजिसकी वजह से यह ऐसा दिख रहा है या फिर ऐसा बर्ताव कर रहा है । मैंने इस बात को इग्नोर किया और वहां से चला आया । कुछ देर बाद मैं और साहिल हम दोनों वहां से निकल गए और अपने अपने घर चले गए । 

रात के वक्त जब मैं सोने गया तो मुझे वेंडिग का डर सता रहा था क्योंकि पिछली रात अरमान के घर पर जो कुछ भी हुआ वह सब कुछ अजीब था और मुझे याद आ रहा था कि किस तरह  अरमान wendigo को बार बार आवाज देकर अपने करीब बुलाने की कोशिश कर रहा था । मुझे लगा कि अगर ऐसा कुछ होता तो वह wendigo उस रात वहां जरूर आता । मेरे खयाल से wendigo का कोई वजूद नहीं है । इसलिए मैंने भी खुद को तसल्ली देने के लिए वह wendigo का नाम कई बार लियालेकिन कुछ नहीं हुआ । इसलिए मैंने खुद को यह दिलासा दिया कि देखा wendigo  जैसा कुछ भी नहीं है । 

इस नाम का कोई शैतान नहीं । यह बस एक कहानी है । इसके बाद मैं सो गया । लेकिन कुछ देर के बाद अचानक मुझे आवाज सुनाई दी जैसे की कोई मेरे दरवाजे को खरोच रहा हो और धीरे धीरे यह आवाज बढ़ रही थी । इस आवाज को सुनकर मेरी रूह कांप उठी थी क्योंकि थोड़ी ही देर पहले मैंने wendigo का नाम कई बार लिया था । मुझे लगा कि हे ईश्वर मैंने यह क्या कर दिया । हिम्मत जुटाकर धीरे धीरे मैं दरवाजे के नजदीक गया और झटके से दरवाजा खोला । मेरी जान में जान आ गई क्योंकि वो मेरा कुत्ता था जो मेरे दरवाजे को खरोच रहा था । ये देखने के बाद मैं वापस अपने बेड पर गया और सुकून से सो गया । अगले दिन मैं कॉलेज गया । मैं लेट पहुंचा था इसलिए पनिशमेंट के तौर पर मुझे एक ऐसे क्लासरूम में भेज दिया गयाजो हमेशा बंद रहता है । हर रोल के मुताबिक मुझे इंटरवल तक वहीं रुकना था । थोड़ी देर के बाद वहां एक और लड़का आया । 

हर कमाल की बात थी । वह लड़का अरमान था । मुझे लगा चलो अब अच्छा टाइम पास हो जाएगा । मैंने अरमान से पूछा क्यों तूने क्या किया है जो तुझे इस रूम में भेजा गयाउसने कोई जवाब नहीं दिया । अरमान काफी अजीब लग रहा था । उसकी अजीब सी आखेंचेहरे का रंग हल्का सफेद जैसा था । जैसा कि मैंने उस दिन उसे बाथरूम में देखा थाबिल्कुल वैसा ही । मैंने उससे कहा अरमान तू ठीक तो है ना अरमान तो मेरी बात का कोई जवाब क्यों नहीं दे रहा हैतो ठीक है ना । वह बिल्कुल शांत था । उसने मेरी किसी भी बात का कोई जवाब नहीं दिया और थोड़ी ही देर बाद अचानक वह छत की तरफ देखने लगापर धीरे धीरे वह बदल रहा था । साफ जाहिर हो रहा था कि उस पर wendigo  को हावी हो रहा था । मैं उस क्लासरूम की खिड़की से निकलकर भागा हमारे कॉलेज से थोड़ी ही दूर पर एक जंगल है । 

मैं उस जंगल की तरफ भागकर गया और एक पेड़ के पीछे जाकर छिप गया मुझे । मुझे बहुत डर लग रहा था । मेरी हिम्मत भी नहीं हो रही थी कि मैं पीछे पलटकर कॉलेज की तरफ देखूं । थोड़ी देर बाद मुझे लगा कि मुझे यहां से निकलना चाहिए । इसलिए मैंने अपनी आंखें बंद की और पेड़ से हटकर बीच में आया और जैसे ही मैंने अपनी आंखें खोली वो मेरे सामने था मेरे चेहरे की । उसे देखने के बाद मैं कुछ भी सोचने । भागना शुरू किया और महंगा । ठंडी हवाएं मेरे चेहरे को छू रही थी और सूरज धीरे धीरे डूब रहा था । मैं घंटों तक उस शैतान से भागता रहा । जब मैंने अपनी घड़ी की तरफ देखा तो शाम के सात बज चुके थे । लेकिन मैं फिर भी रुकना नहीं चाहता था । मुझे तो यह भी नहीं पता । मैं भाग कर किस दिशा में जा रहा हूं । 

लेकिन थोड़ी देर के बाद जंगल खत्म हो । मैं निकल आया । रोड पर पहुंचने के बाद मुझे इस बात की उम्मीद थी कि शायद अब वो शैतान मेरे पीछे नहीं आएगा क्योंकि मैं बहुत दूर आ चुका हूँ । मैंने पीछे पलटकर जंगल की तरफ देखा । दूर दूर तक मुझे कोई दिखाई नहीं दिया । इस बात से मुझे थोड़ा सुकून मिला और मैंने खुद को यह तसल्ली दी कि अब सब कुछ ठीक है । कुछ नहीं होगा । थोड़ी देर बाद मैंने चलना शुरू किया । मैं एक के बाद एक स्ट्रीट लाइट क्रॉस करता जा रहा था । जब मैंने अपनी घड़ी में वक्त देखा तो रात के नौ बज चुके थे । मुझे ऐसा लग रहा था जैसे कि मैं घंटों से चल रहा हूं । मैंने एक और स्ट्रीट लाइट क्रॉस की और जब अपनी घड़ी की तरफ देखा तो रात के 12 बज चुके थे । ऐसा लग रहा था जैसे हर एक लम्हा घंटों में बदल जा रहा हो । मैं और आगे बढ़ा । हर । थोड़ी ही देर बाद मेरी नजर एक पोस्टर पर गई । 

उस पोस्टर को देखने के बाद मैं दंग रह गया था क्योंकि उस पर मेरी फोटो लगी थी और उसके नीचे missing लिखा था । मुझे कुछ भी समझ नहीं आ रहा था कि यह सब हो । ये पोस्टर । ये पोस्टर मेरे घर वाले नहीं लगवा सकते हैं क्योंकि क्योंकि वह जानते हैं कि मैं कॉलेज के बाद अक्सर अपने दोस्तों के घर जाया करता हूं । मैंने घडी की तरफ देखा । रात के एक बज चुके थे । मैंने बिना कुछ सोचे समझे दौड़ना शुरू किया । थोड़ी देर बाद मैंने इस बात पर गौर किया कि मैंने जहां से दौड़ना शुरू किया थामैं वापस वहीं पहुंच गया था । एक ही जगह पर बार बार घूम रहा था । मैंने घड़ी की तरफ देखा । रात के तीन बज चुके थे ।

मैं वहीं खड़ा था । खड़ा रह गयाक्योंकि मेरे जेहन में बस एक ही बात आ रही थी कि यह वक्तयह वक्त शैतानों का होता है । यह सब सोच ही रहा था और जैसे ही मैंने पीछे पलटकर देखा तो शैतान मेरे सामने था । उसे ऐसा मानो मेरा शरीर बर्फ की तरह जम गया हो । क्योंकि यह मेरी कल्पना से परे था । जो कुछ भी मैंने wendigo  के बारे में सोचा थाउससे कहीं ज्यादा डरावना । इसका शरीर किसी आम इंसान के शरीर जैसा नहीं । उसकी आंखेंउसका चेहरा किसी राक्षस जैसा था और वह धीरे धीरे मेरे नजदीक आ रहा था । मैंने अपने अंदर एक उम्मीद जगाई । मैंने खुद को यह दिलासा दिया कि तुम अभी भी यहां से भाग सकते हो । 

मैंने अपनी आंखें बंद की और अपनी पूरी ताकत लगाकर मैं वहां से भागने लगा । मेरी आंखें बंद थी । मैं देखना भी नहीं चाहता था कि मैं किस दिशा में भाग रहा हूं और मेरे आस पास क्या है । मैं बस भागता गया और अगले पल जब मैंने अपनी आंखें खोली तो मैं अपने घर के ठीक सामने खड़ा था । चारों तरफ रौशनी थी और जब मैंने घड़ी में देखा तो सुबह के छह बज रहे थे । मेरी जान में जान आई और मैं अपने घर गया । मेरी मां ने मुझसे पूछा कि तुम आखिर थे कहां और तुमने मुझे फोन तक नहीं किया । मैं परेशान हो रही थी । मैंने मां की किसी बात का कोई जवाब नहीं दिया । मैंने अपनी मां से बस एक सवाल पूछा कि क्या आपने और डैड ने मेरे नाम के पोस्टर्स दीवारों पर लगवाए थे क्योंकि मैं मिसिंग था ।

मां ने जवाब दियानहींहमने ऐसा तो कुछ नहीं किया । वैसे तुम्हें यह क्यों लग रहा है कि तुम मिसिंग थे और हम तुम्हें ढूंढ रहे थेमैंने मां की किसी बात का कोई जवाब नहीं दिया । मैं अकेला था तो मैं यह सोच रहा था कि उस रात जो कुछ हुआदीवारों पर मेरे पोस्टर्स भागकर बार बार एक ही जगह पर पहुंचना । वो सब कुछ सच नहीं था । वो एक धोखा था । शायद wendigo  को मेरे ऊपर हावी होने की कोशिश कर रहा था । उस रात मैं तो बचकर आ गया लेकिन अरमान का कुछ पता नहीं चल रहा था । कोई नहीं जानता था कि वो कहां है सिवाय मेरे । और जब मैं ये बात किसी को बताने की कोशिश करता था तो कोई मेरी बात पर यकीन नहीं कर रहा था । मुझे अरमान की फिक्र हो रही थी क्योंकि अरमान मेरा बहुत अच्छा दोस्त था । 

इसलिए मैं मदद के लिए एक ऐसे इंसान के पास गया जो शैतानों के बारे में काफी कुछ जानता था और शायद वह मेरी मदद कर सकता था । वो देखने में थोड़ा अजीब लग रहा था और उसका बर्ताव भी काफी अजीब था । लेकिन मैंने उसे सब कुछ बताया । बिल्कुल शुरुआत से जो कुछ भी हमने किया और जो कुछ भी हमारे साथ हुआ । मैंने उसे बताया कि किस तरह हमने wendigo  का नाम लेकर उसे बुलाया और वह अरमान पर हावी हुआ और उसके बाद वो मुझ पर हावी होने की कोशिश कर रहा था । उसने मुझसे कहा कि तुम्हें क्या लगता है कि तुम लोगों ने wendigo  का नाम लिया और वह आकर तुम्हारे दोस्त पर हावी हुआ । ऐसा नहीं है । wendigo  का नाम लेकर उसे नहीं बुलाया जा सकता   उसे बुलाने की एक विधि है और जब तक उस विधि को पूरा न किया जाएवेंडिग किसी भी इंसान के करीब नहीं आता । 

जाहिर हैउसे बुलाया गया था । यह सुनकर मैं दंग रह गया थाक्योंकि हमारा तो कोई दुश्मन भी नहीं था और कोई क्यों हमारा बुरा चाहेगामैंने उससे कहा कि क्या तुम मुझे बता सकते हो कि यह किसने कियाउसने जवाब दियामैं उसका नाम नहीं बता सकता लेकिन उसका चेहरा दिखा सकता हूं । शायद तुम उसे पहचान लो । इस आईना को ध्यान से देखो । थोड़ी देर बाद तुम्हें इसमें उस इंसान का चेहरा दिखाई देगा । मैं उसे आईने में देख रहा था और थोड़ी देर बाद मुझे उसमें एक इंसान का चेहरा दिखाई दिया । यह देखकर मैं दंग रह गया था । मैं । मैं समझ नहीं पा रहा था कि यह सच है भी या नहींक्योंकि वह कोई और नहीं वो साहिल था । यह सब देखने के बाद मैं वापस घर आ गया । कुछ देर तक तो मैं समझ नहीं पा रहा था कि क्या सही है और क्या गलत । जिसे हम अपना दोस्त समझते थेदरअसल वह हमारा दोस्त कभी था ही नहीं । मैं नहीं जानता था कि मुझे क्या करना चाहिएलेकिन मैं साहिल के घर गया ।


कुछ देर तक तो मैं समझ नहीं पा रहा था कि क्या सही है और क्या गलत । जिसे हम अपना दोस्त समझते थेदरअसल वह हमारा दोस्त कभी था ही नहीं । मैं नहीं जानता था कि मुझे क्या करना चाहिएलेकिन मैं साहिल के घर गया । मैंने उससे कहा कि क्यों किया तुमने येतुम दोनों हमेशा मुझसे आगे रहते हो और मुझे यह पसंद नहीं था । और अरमान । अरमान हद से ज्यादा बोलता था और देखो उस रात वो wendigo  को बार बार बुला रहा था । अब अगर wendigo  उसे सचमुच मिल गया तो इसमें बुरा क्या हैमैंने उससे कहा कि मुझे घिन आती है यह सोचकर कि हम तुम्हें अपना दोस्त समझते थे । जानते हो जब तुम्हारा एक्सीडेंट हुआ था तो तुम्हारे भाई ने तुम्हें खून देने से इनकार कर दिया था । पर तुम्हें सारा खून तुम्हारे भाई ने नहींअरमान ने दिया था । वह हर रोज आकर तुम्हें खून देता था । पर जब तुम होश में आए तो तुम्हें पता चला कि ये सबकुछ तुम्हारे भाई ने किया है । अरमान कभी नहीं चाहता था कि ये सारी बातें तुम्हें पता चले । इसलिए उसने इस बात का जिक्र आज तक किसी से नहीं किया । और आज मैं तुम्हें ये सब कुछ सिर्फ इसलिए बता रहा हूं ताकि तुम्हें यह पता चले कि एक दोस्त कैसा होता है । लेकिन लेकिन जाने दो यह सबकुछ तुम्हारी समझ के बाहर है । मैं वापस घर आ गया । अगले दिन साहिल ने बताया । और उसने ने मुझसे कहा कि मैं जानता हूं जो कुछ मैंने किया वो गलत था । मुझे नहीं करना चाहिए था । इस बात के लिए मैं शर्मिंदा हूं । मैं चाहता हूं कि अरमान वापस आ जाएंलेकिन मैं wendigo  को एक इंसानी शरीर चाहिए । 


उसके बाद ही वह अरमान को छोड़ेगा । शायद मैं तुमसे आखिरी बार मिल रहा हूं । हो सके तो मुझे माफ कर देना । क्या तुम मुझसे बात नहीं करोगेमेरी किसी बात का जवाब तो दो । मैंने उसकी किसी भी बात का कोई जवाब नहीं दिया । थोड़ी देर बाद वह वहां से चला गया । और तीन दिन बाद अचानक मुझे पता चला कि अरमान वापस आ गया है । मैं भागता हुआ अरमान के पास गया । मेरी खुशी का ठिकाना नहीं थालेकिन अगले ही पल मुझे साहिल की बात याद आईक्योंकि उसने मुझसे कहा था कि wendigo  को एक इंसानी शरीर चाहिएउसके बाद ही वह अरमान को छोड़ेगा । मैं फौरन साहिल के घर गया । वहां मुझे पता चला कि साहिल तीन दिन से लापता है । 

मेरी आंखों में आंसू आ गए क्योंकि मैं समझ गया था कि उसने अरमान को वापस लाने के लिए wendigo को अपना शरीर सौंप दिया । मै गलत था साहिल हमेशा से ही हमारा दोस्त था । बस उससे एक गलती हो गई और इस गलती की कीमत इतनी बड़ी होगी शायद वो कभी नहीं जानता था ।
मैं सीधा अरमान के घर गया । जाहिर है मैं खुश था क्योंकि अरमान वापस आ गया था । लेकिन एक तरफ मैं दुखी था क्योंकि साहिल हमारे बीच नहीं था । मैं अरमान के पास गया । मैंने उससे कहा । अरमान जो कुछ भी तुम्हारे साथ हुआ उसमें तुम्हारी कोई गलती नहीं थी । यह सब कुछ साहिल की वजह से हुआ था । उसने ही wendigo को बुलाया थापर वह चाहता था कि wendigo को तुम्हारे ऊपर हावी हो और शायद मेरे ऊपर भी जाने लगे । लेकिन जब wendigo को तुम्हारे ऊपर हावी हुआ तो साहिल यह दिखाना चाहता था कि वह खुश है । लेकिन सच्चाई यह थी कि कहीं न कहीं उसे यह बात चुभ रही थी कि उसने जो किया हैवह गलत है । साहिल मेरे पास आया था । वह मुझसे बात करना चाहता थालेकिन मैं उससे नाराज था और मैंने उसकी किसी भी बात का कोई जवाब नहीं दिया । 

आखिरकार उसने तुम्हें वापस लाने के लिएwendigo को अपना शरीर सौंप दिया । देखो मेरी बात सुनो । हम इंसान हैं कोई भगवान नही और ऐसा कोई इंसान नही
होता है जिसने कोई गलती ना की हो । एक गलती की वजह से हम साहिल को गलत नहीं कह सकते । उसने क्या किया क्यों किया इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता । साहिल पहले भी हमारा दोस्त थाआज भी हमारा दोस्त है और हमेशा हमारा दोस्त रहेगा । वह मुसीबत में है । हमें कुछ भी कर के उसे वापस लाना होगा । अजीब बात थी । मुझे लगा था कि अरमान इस बात पर साहिल से नाराज होगालेकिन ऐसा कुछ नहीं था । हम फौरन उस तांत्रिक के पास गए जिसने पिछली बार मेरी मदद की थी । मैंने उसे बताया कि साहिल ने अरमान को वापस लाने के लिए wendigo को अपना शरीर सौंप दिया है और हम चाहते हैं कि हमारा दोस्त वापस आ जाए और मैं चाहता हूं कि साहिल को wendigo से आजाद कराने में आप हमारी मदद करें ।


यह इतना आसान नहीं है जितना तुम्हें लग रहा है । wendigo नर्क का शैतान है और इंसानी शरीर के बिना उसका कोई वजूद नहीं । अपने दोस्त से कहो कि अपनी पूरी ताकत लगाकर wendigo को खुद पर हावी होने से रोके । सिर्फ 24 घंटे के लिए अगर वह wendigo को खुद पर हावी होने से रोक पाया तो wendigo को को खुद ब खुद नर्क में खींच लिया जाएगा ।
लेकिन हमें तो यह भी नहीं पता कि हमारा दोस्त इस वक्त है कहां और इस तरह हम wendigo को कहां ढूंढेंगे ।
एक तरीका हैलेकिन उसमें बहुत रिस्क है । तुम्हारी जान को भी खतरा है ।
हम हर तरह का रिस्क उठाने के लिए तैयार हैं । आप बस हमें यह बताइए कि हमें क्या करना होगा?
ठीक है । इस पत्थर को अपने पास रखो । यह पत्थर नर्क के शैतानों को आकर्षित करता है । अगर wendigo तुम लोगों के आसपास रहा तो वह इस पत्थर के करीब ज़रूर आएगा और उसी दौरान तुम अपने दोस्त का हौसला बढ़ा सकते हो और उसे यह कह सकते हो कि वह खुद पर wendigo को हावी होने से रोके । 

लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि यह पत्थर नर्क के शैतानों को आकर्षित करता है और हर शैतान wendigo नहीं होगा । कोई भी शैतान इस पत्थर के करीब आ सकता है । एक और बात कोई भी शैतान इस पत्थर के करीब आएगा तो यह पत्थर खुद ब खुद चमकने लगेगा । तुम्हें हर वक्त सावधान रहना होगा ।
इस पत्थर को लेकर हम वापस घर आ गए । इस पत्थर की वजह से हमारे साथ किसी भी वक्त कुछ भी हो सकता था । इसलिए मैंने और अरमान ने यह फैसला किया कि हमारा साथ रहना ही ठीक होगा । कुछ दिन के लिए मैं अरमान के घर रहने आ गया । रात का वक्त था । हमने उस पत्थर को एक टेबल पर रख दिया और अपने अपने bed पर जाकर सो गए । कुछ देर के बाद हम नींद में थे और अचानक कोई हमारा दरवाजा जोर जोर से पीटने लगा । हमारी आंख खुली । हम उठकर बैठ गए । हमें डर लग रहा था पर हमारी नजर उस पत्थर पर गई । लेकिन उस वक्त वो चमक नहीं रहा था । थोड़ी ही देर बाद हमारे कमरे में तेज हवा चलने लगी । 

अचानक वह पत्थर चमकने लगा । हम बहुत ज्यादा डर गए थेक्योंकि हमारी नजर के सामने कोई नहीं था । बस कमरे में रखी हुई चीजें अपने आप हिल रही थी । वो पत्थर चमक ज़रूर रहा । लेकिन हमें कोई भी शैतान दिखाई नहीं दे रहा था । हमें कुछ भी समझ नहीं आ रहा था कि हम क्या करेंलेकिन । थोड़ी ही देर बाद धीरे धीरे सब कुछ नॉर्मल हो गया और पत्थर का चमकना भी बंद हो गया । हमारी जान में जान आई । कुछ देर के बाद हम दोबारा सोने की कोशिश कर रहे थे । थोड़ी देर बाद अरमान सो गयालेकिन मुझे नींद नहीं आ रही थी । मैं एक लगातार पत्थर को देख रहा था । दो तीन घंटे बीत गएलेकिन फिर भी मेरी नजर उस पत्थर पर थी । और अचानक वह पत्थर फिर से चमकने लगा । मुझे थोड़ा डर लग रहा थालेकिन इस बार कमरे में कुछ भी अजीब नहीं हो रहा था ।


लेकिन अचानक मुझे एक अजीब सा झटका लगा । और मेरी आंखों में अजीब सी जलन हो रही थी । मैं फौरन बाथरूम में गया । अपनी आंखों पर थोड़ा पानी डाला और मैं बस अपनी आंखों को आईने में देख रहा था और अचानक मेरी तस्वीर बदल गई । उस आईने में मैं नहीं । वो कोई अजीब सा आदमी था । मैंने खुद को छूकर देखा । यकीनन उस आईने में मैं नहीं थामुझे बहुत डर लग रहा था । मुझे लगा कि मुझे यहां से निकलना चाहिए और जैसे ही मैंने जाने का मन बनायाउसने मुझे रोक लिया ।

मेरी बात सुनो । यह सच है कि मैं नर्क का एक शैतान हूंलेकिन मेरा यकीन करो । मैं तुम्हारे साथ कुछ बुरा करना नहीं चाहता ।
मैं बस तुम्हारी मदद चाहता हूं । कैसी कैसी मददमैं तुम्हारी कैसे मदद कर सकता हूं?
मेरी मौत को दो साल बीत चुके हैं । मैं अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता था । और शायद आज भी करता हूं । मैं बस उससे मिलना चाहता हूं । उससे एक बार बात करना चाहता । मैंने कोशिश की । मैं तुम पर हावी हो सकूंलेकिन मैं नहीं कर पाया । मैं चाहता हूं कि तुम मुझे खुद पर हावी होने दो और तुम्हारे शरीर के ज़रिए । मैं अपनी पत्नी से बात कर पाउगा ।


मेरी मदद करो । उसकी ये सारी बातें सुनने के बाद मैं सोच में पड़ गया । मुझे लगा कि अगर हमारे साथ नर्क का एक शैतान हो तो हम साहिल को काफी आसानी से wendigo से आजाद करा सकते हैं क्योंकि वो भी एक नर्क का शैतान है । इसलिए मैंने उससे कहा ठीक हैएक डील करते हैं । मैं तुम्हारी मदद करूंगा । बदले में तुम मेरी मदद करोगे ।
कैसी मददमैं तुम्हारी कैसे मदद कर सकता हूं?
नर्क का एक शैतान मेरे दोस्त पर हावी है । वो उसके शरीर का इस्तेमाल कर रहा है और मैं चाहता हूं कि उसे आजाद कराने में तुम हमारी मदद करो । मैं एक आम इंसान हूं । मैं उस शैतान से लड़ नहीं सकतालेकिन तुम नर्क के शैतान हो । शायद तुम यह कर सकते हो । मुझे मंजूर है

अगले दिन मैं उसके घर गया । मुझे पता नहीं था कि मैं कहां जा रहा हूं । ऐसा लग रहा था जैसे कि मैं अपने आप में नहीं हूं । जब मैं होश में आया तो मैंने देखा कि एक औरत मेरे सामने रो रही थी । वह गिड़गिड़ा रही थी । वह बार बार यह कह रही थी कि प्लीज मुझे छोड़ कर । जब मैं समझ गया था कि शायद ये औरत उस शैतान की पत्नी है । मैंने उससे कहा मुझे माफ कीजिएगालेकिन मुझे यहां से जाना होगा । ये कहकर मैं वहां से वापस आ गया । वापस आकर मैं अरमान के पास गया । मैंने अरमान को यह सब कुछ बताया । अरमान इस बात से थोड़ा नाराज था । उसने मुझसे कहामुझे तो यकीन ही नहीं हो रहा कि तुम एक शैतान को अपने ऊपर कैसे हावी होने दे सकते हो । वो नर्क का एक शैतान है और उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता । तुमनेतुमने यह ठीक नहीं किया ।

 अरमान मेरा यकीन करो । वह हमारा बुरा नहीं चाहता । वह हमारे साथ कुछ भी बुरा नहीं करेगा और वो हमारी मदद करने के लिए भी तैयार है । जरा सोचोआखिर हम उसकी मदद से साहिल को कितनी आसानी से वापस ला सकते हैं । ठीक है तो कोशिश करके देख लो । मुझे नहीं लगता कि इससे कुछ भी हासिल होगा । रात के वक़्त मैं और अरमान हमदोनों wendigo की तलाश में निकल गए । मैंने wendigo को बहुत ही आसानी से ढूंढ लिया । शायद यह सब उस नर्क के शैतान की वजह से हो रहा था । मैंने अरमान से कहा तुम wendigo से जितना दूर हो सके उतना दूर ही रहना । उसके करीब जाने दो । और अरमान एक पेड़ के पीछे जाकर छिप गया । 
उसके करीब जाने दो  मैं wendigo के करीब गया ।
नर्क एक शैतान मेरे करीब आया है । बताओ क्या चाहिए?
उस लड़के के शरीर को छोड़ दो । यह मुमकिन नहीं है मैं इसके शरीर को नहीं छोड़ सकता ।निकल जा यहां से वरना मैं तुम्हारा बुरा हाल कर दूंगा
तुम्हे उस लड़के के शरीर को छोड़ना ही होगा  


फीर ने मेरे ऊपर हमला कर दिया और यहाँ से चला गया नर्क के सैतान ने मुझसे कहा की wendigo बहुत ही ताकत वर सैतान है और मै उस पर काबू नहीं कर सकता मुझे कोई और रास्ता समझ नहीं आ रहा था इसलिए मैं दोबारा उस तांत्रिक के पास गया । मैंने उस तांत्रिक को उस शैतान के बारे में बताया जिसे मैंने खुद पर हावी होने दिया था और उसने मुझसे कहा ।
तुमने उस शैतान की मदद लेकर ठीक नहीं किया । लेकिन अगर तुम्हें उस शैतान पर इतना ही भरोसा है तो मैं wendigo को थोड़ी देर के लिए कमजोर बना सकता हूं और उस दौरान । शायद  
तुम्हारा शैतान उसे काबू कर पाए  । यह एक ऐसा पानी है ।


जो नर्क के दानव को कमजोर बना देता है । इसे wendigo पर डालते ही वह कमजोर हो जायेगा । और उस दौरान तुम्हारा शैतान उसे अपने वश में करेगा । लेकिन इसके अलावा कुछ और ज़रूरी बातें हैं जो तुम्हें जान लेना होगा ।
रात के वक्त उस पानी को लेकर हम wendigo की तलाश में निकल गए । हमने सब कुछ पहले से ही तय कर लिया था कि मैं सामने से wendigo के करीब जाउंगा और अरमान पीछे से जाकर उस पानी को wendigo के ऊपर डालेगा । मैंने उस नर्क के शैतान को खुद पर हावी होने दिया । और सामने से मैं wendigo के करीब गया । wendigo की नजर मेरे ऊपर थी और उसी दौरान अरमान ने पीछे से जाकरवो पानी wendigo के ऊपर डाल दिया उसके बाद उस नर्क के सैतान ने मुझ पर काबू किया और wendigo को वस् में कर उसे नर्क भेज दिया मुझे माफ करना मेरे दोस्तलेकिन यह तुम्हारा घर नहीं हैइसलिए तुम्हें भी नर्क जाना होगा ।


जब में उस तांत्रिक के पास गया था तो उसने मुझे ये जरुरी बात बताई थीजैसे ही तुम्हारा शैतान wendigo को नर्क भेजेगाwendigo की सारी ताकत तुम्हारे उस शैतान में समा जायेगी और क्योकि वह नर्क का एक शैतान है इसलिए उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता और यह उसकी दुनिया नहीं है । और जैसा कि तुमने बताया थाबिना तुम्हारी मर्जी के वो शैतान तुम्हारे ऊपर हावी नहीं हो पाता । इसलिए तुम्हारे अंदर ज़रूर कुछ खास है । जैसे ही वह wendigo को नर्क भेजेगाइस पानी को तुम भी जाना और अपनी पूरी ताकत लगाकर उसे खुद से बाहर कर देना । जब तुम ऐसा करोगे तो वो भी नर्क में खिंचा चला जायेगा । उसके बाद ही यह किस्सा पूरी तरह से खत्म होगा ।
उस रात के बाद सब कुछ ठीक हो गया था । वह दोनों शैतानवापस नर्क में चले गए और अब साहिल हमारे साथ था । हमने अपनी जिन्दगी को एक नया रूप दिया है । हम वापस वैसे ही दोस्त बन गए जैसे हम पहले हुआ करते थे ।

Read more best horror story

Post a Comment

0 Comments