Hereditary Hindi Horror Story | Hindi Horror Stories

Hereditary in Hindi

Hereditary Hindi Horror Story

Author of the story -: REGAR RAJESTHANI

Hereditary Hindi Horror Stories Bhutiya Moral Real Horror Story In Hindi, Daryanani Short Chudail Bhoot Ki Kahani Film, Short Moral Bhutiya Haunted Stories, Regar Rajasthani Horror Ghost Stories In Hindi, जौहर, राक्षसखौफनाक रातभूतिया हवेलीभूतिया जंगलहाथी राजा का भूतगुंगटयुवा महिला, खतरनाक प्यार, नर कंकालब्लडी रूबीडायनचुड़ैलशशशश कोई है, खुनी पेंटर, कब्रिस्तान,आत्मा की कहानियाँ 

Hereditary Movie की शुरुआत होती है ग्राहम परिवार से जिसमें कुल 4 सदस्य हैं । सबसे पहले है Annie, फिर उसका पति Steve और उसके दो बच्चे Peter और Charlie । फिल्म के शुरुआती दृश्यों में हम देख पाते हैं कि पूरा परिवार Annie की दूर की मां Ellen के अंतिम संस्कार में शामिल होते हैं । अंतिम संस्कार में होने वाले भाषण में एनी बताती है कि कैसे Ellen उसके लिए कितनी महत्वपूर्ण थी ।




इधर Steve को एक कॉल आता है जिससे उसे पता चलता है कि अज्ञात अपराधियों ने एलेन की कब्र को उजाड़ दिया । हालांकि स्टीव इसके बारे में एनी को कुछ नहीं बताता है । इसके कुछ समय बाद, अगले दृश्य में हम दर्शक देख पाते हैं कि Peter को एक पार्टी में इनवाइट किया गया है और वह चाहता है कि Charlie भी इसके साथ आए । दोनों पार्टी के लिए निकलते हैं जहां उन्हें रास्ते में एक टेलीफोन पोल दिखाई देता है जिसपर कुछ रहस्यमय लिखा बना हुआ था

पार्टी में चार्ली उस चॉकलेट केक को खा लेती है जिसका उपयोग अखरोट काटने के लिए किया जाता था । यहां पर हमें पता चलता है कि चार्ली को अखरोट एलर्जी है क्योंकि वह चॉकलेट        केक खाने के बाद सदमे में चली जाती है जिसे anaphylactic shock कहते हैं । पीटर उसे    तुरंत हॉस्पिटल लेकर जाता है जहां रास्ते में वही पोल मिलता है जिसपर कुछ रहस्यमय बना      हुआ था । एक मरे हुए हिरण को बचाने के चक्कर में चार्ली पोल से टकराती है और उसका सिर धड़ से अलग हो जाता है और वह मर जाती है ।                                                                          
पीटर इसके बारे में किसी को कुछ नहीं बताता । लेकिन अगली सुबह उसकी मां Annie को चार्ली का कटा हुआ सिर और धड़ मिलता है जिसे देखकर वह एकदम डर जाती है । जल्द ही एनी समर्थन समूह के सदस्य जोआन से मित्रता करती है जोकि उसे आत्माओं से बातें करने का एक तरीका सिखाती है । उसी रात एनी अपने परिवार को यह तरीका आजमाने के लिए मना लेती है ताकि वह चार्ली की आत्मा से बात कर सके ।

जैसे ही यह प्रक्रिया शुरू होती है, कमरे की वस्तुएं हिलने डुलने लगती हैं और अजीबोगरीन माहौल बन जाता है । हद तो तब हो जाती है जब एनी चार्ली की आवाज में बोलने लगती है जिससे पीटर और स्टीव डर जाते हैं और स्टीव उसे शांत कराने के लिए ऊपर पानी फेंकता है । इसके बाद पीटर के साथ अजीबोगरीब घटनाएं घटने लगती हैं जिससे एनी के लगता है कि चार्ली की आत्मा अब दुष्ट हो चुकी है ।
वह चार्ली के स्केचबुक में ऐसी तस्वीरें देखती है जिससे पता चलता है कि चार्ली पीटर को मार देगी । इन तस्वीरों को देखकर वह डर जाती है और स्केचबूक को आगे में फेंक देती है । लेकिन किताब के साथ साथ उसके पहने हुए कपड़े भी आग पकड़ लेते हैं और तब तक नहीं बुझते जबतक कि वह स्केच बुक को भी बाहर नहीं खिंच लेती । एनी अब उत्सुकतावश इन्वेस्टिगेट करना प्रारंभ करती है तो उसे उसकी मां Ellen की फोटो एल्बम मिलती है ।
एल्बम की मदद से पता चलता है कि उसकी मां एलेन चुड़ैलों की सरदार थउनका अनुयायी       था। एक अन्य पुस्तक से एनी को पता चलता है कि दानव राजा पैमोन क पुरुष के शरीर में        निवास करना चाहता है और जो उसकी इस कार्य में मदद करता है उसे काफी धन औ              पुरस्कार प्राप्त होगा । इसके बाद एनी को एक स्थान पर एलेन का शरीर और तांत्रिक प्रतीक भी मिलते हैं जिससे उसके डर की कोई सीमा नहीं रहती है ।                                                     
इसके पश्चात हम दर्शक देख पाते हैं कि जब पीटर स्कूल गया होता है तो जोआन वहां आकर पैमोन के लिए उसके शरीर से आत्मा निकालकर बाहर करने की कोशिश करता है । पीटर के साथ अचानक से कुछ अजीबोगारिन होने लगता है और वह अपना सिर डेस्क पर जोर जोर से मारने लगता है । अगले सीन में हम देख पाते हैं कि एनी स्टीव से उस किताब को जलाने की भीख मांगती है, जिसमें उसमें दानव राजा और अपने पिछले वंश के बारे में जाना था ।

हालांकि स्टीव इसके लिए मना कर देता है । इससे क्रोधित होकर एनी खुद किताब को उठाकर आग में फेंक देती है जिससे स्टीव के शरीर में आग लग जाती है । स्टीव का शरीर धूं धूं करके जलने लगता है जिससे डरी सहमी एनी उसे बचाने के लिए आगे बढ़ती है लेकिन तभी उसका चेहरा सुन्न पड़ जाता है । यहां हमें पता चलता है कि एनी को Paimon ने पोजेज कर लिया है । 
इसके पश्चात चुड़ैलो और भूतों के सदस्य घर के अगल बगल नंगे भेष में जमा होना शुरू कर देते हैं । इधर पीटर अचानक से जागता है और देखता है कि उसका पिता पूरी तरह से जल चुका है । अचानक से वह देखता है कि समूह का एक सदस्य बगल के दरवाजे पर खड़ा है । अचानक से उसे एनी दौड़ाने लगती है क्योंकि उसके शरीर पर किसी और का कब्जा हो चुका है ।
पीटर अपने आप को एक कोने में छुपा लेता हुआ जहां से वह देखता है कि उसकी मां एनी पियानो तार के एक टुकड़े से खुद के सिर को धड़ से अलग कर देती है और खिड़की से कूदकर अपनी जान दे देती है ।अचानक से उसके शरीर में एक चमकता हुआ गोला प्रवेश करता है और उसके भाव बदल जाते हैं । इसके बाद वह एनी के तैरते हुए सिर का पीछा करता हुआ चार्ली के ट्रीहाउस जाता है । इस ट्रीहाउस में पहले से जोआन और बाकी सभी चुड़ैल और दानव सदस्य मौजूद होते हैं । यहां एलेन और एनी की बिन सिर वाला शरीर भी मौजूद है । इसके बाद जोवान पीटर के सिर पर एक मुकुट रख देती है और की घोषणा करती है कि चार्ली को एक सही पुरुष शरीर के साथ बदल दिया गया है । अंत में सभी राजा पैमोन के नाम का जय जयकार करते हैं ।

AUTHOR -: REGAR RAJESTHANI 

Like Share Comment Follow 

Thank you for reading my story 

Read More Best Story

Post a Comment

2 Comments