राक्षस: Horror Story in Hindi

राक्षस " Hindi Horror Story

AUTHOR BY :- REGAR RAJASTHANI

राक्षस Horror Story in Hindi

एक समय की बात है, एक गांव में एक सुंदर और बुद्धिमान लड़की रहती थी। उसका नाम सिया था। वह गांव की सबसे प्रिय और प्रसिद्ध लड़की थी। उसके सुंदर चेहरे, अंदाज़पन और साहस से लोग उसे बहुत प्यार करते थे।

एक दिन, गांव में चरम दरिंदगी फैल गई। लोग डर के मारे रहने लगे क्योंकि गांव में राक्षस का आवास हो गया था। राक्षस रोज़ रात में उठता और लोगों को डरा देता। गांव वासियों ने इसे एक दायन का काम माना और अपनी सुरक्षा के लिए डरते रहने लगे।


सिया ने इस दरिंदगी को देखा और गांव के लोगों के भय को देखकर दुखी हुई। वह अपनी सभी साहसिकता और बुद्धिमानी का इस्तेमाल करके राक्षस का नामोंनिशान मिटाने का निर्णय लिया।

एक रात, सिया अकेली रात में गहरे जंगल में चली गई। वह धैर्य से और आत्मविश्वासपूर्वक चली जा रही थी। उसने अपने साथ एक जादूगर को लिया जो उसे राक्षस के साथ लड़ने में मदद कर सकता था। सिया और जादूगर ने मध्य रात में राक्षस के आवास के पास पहुंचा। राक्षस डरावनी आवाज़ों के साथ उठा और सिया को देखकर चकित रह गया।

धैर्य से और विवेकपूर्वक, सिया ने राक्षस के पास जाकर उससे बातचीत की। उसने उसे समझाने की कोशिश की कि डर और अत्याचार करके वह किसी को सच्ची ताकत नहीं दे सकता।

राक्षस बातचीत से परेशान हुआ और अपनी क्रोध से भरी आंखों से सिया को देख रहा था। लेकिन सिया अटल रही और अपने आत्मविश्वास का परिचय देती रही। उसने राक्षस को बताया कि उसके अंदर की असली ताकत वही है जो उसे डर के बावजूद अपनी मिट्टी में से उठकर सामरिकता के क्षेत्र में उभरने की क्षमता देती है।

राक्षस ने सिया की बातें सुनी और सोचने लगा। वह देखा कि सिया उसे सिर्फ एक भयानक चेहरे की छवि बनाने के लिए उकसाने की कोशिश कर रही है। इससे उसे शर्मिंदा हुआ और उसका राक्षस भय दूर हो गया।

राक्षस ने सिया को माफी मांगी और सिया ने उसे माफ कर दिया। वे दोनों साथ मिलकर गांव लौट आए और लोगों को बताया कि राक्षस केवल एक मिथक है और उसकी ताकत सिर्फ डर और भय में ही मौजूद होती है।

गांव वासियों ने सिया की वीरता और बुद्धिमानी की प्रशंसा की और उन्हें सम्मानित किया। सिया ने राक्षस के मिथक को दूर करके गांव को शांति और सुरक्षा से भर दिया।

यह घटना गांव में एक नई उम्मीद और आत्मविश्वास का रास्ता खोल दिया। लोग डर की जगह साहस और विश्वास का उपयोग करने लगे और अपने दुश्मनों का सामना करने के लिए तैयार हो गए।

सिया की कहानी गांव में एक प्रसिद्ध और प्रेरणादायक कहानी बन गई। लोग उसे एक साहसिक नायिका के रूप में याद करते और उसकी बातों से प्रेरित होते। उसकी बहादुरी, साहस और बुद्धिमानी ने लोगों को डर से मुक्ति दिलाई और उन्हें अपनी सत्ता को पहचानने की क्षमता दी।


इस कहानी से हमें यह सिख मिलती है कि असली शक्ति डर को पार करने का होती है

AUTHOR BY :- REGAR RAJASTHANI


LIKE SHARE FOLLOW DON'T FORGET COMMENT ABOUT THIS STORY 
THANK YOU SO MUCH 
READ MY STORY




CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️



CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️



CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️


CLICK HERE ⬇️⬇️⬇️

Post a Comment

0 Comments