I Am Legend 2: Horror Story | Regar Rajasthani

I am legend 2 Horror Story {Zombie Apocalypse}

I am legend meaning in Hindi

The Last Light: I Am Legend  Hindi Horror Stories Bhutiya Moral Real Horror Story In Hindi, Daryanani Short Chudail Bhoot Ki Kahani Film, Short Moral Bhutiya Haunted Stories, Regar Rajasthani Horror Ghost Stories In Hindi, जौहर, राक्षसखौफनाक रातभूतिया हवेलीभूतिया जंगलहाथी राजा का भूतगुंगटयुवा महिला, खतरनाक प्यार, नर कंकालब्लडी रूबीडायनचुड़ैलशशशश कोई है, खुनी पेंटर, कब्रिस्तान,आत्मा की कहानियाँ 



I am legend 2एक मानव-एकांत में जीने वाला आदमी। यह मेरा संकेतनाम हैक्योंकि मैं वही हूं जिसे सभी 'मैं एक किस्साके रूप में जानते हैं। यह घटना कई साल पहले की हैजब एक घातक वायरस ने सम्पूर्ण मानव जाति को प्रभावित कर दिया।

वायरस ने लोगों को मारने के बाद जीवित शव बना दियाजो रात में अपनी अंधकार भरी दुनिया में घूम रहे थे। औरतेंपुरुषबच्चेसभी को उन्हीं के हवाले कर दिया गया। बस एक ही आदमी बच गया था - मैं खुदरॉबर्ट नेविल। लेकिन वह आदमी जो अब एकांत में रहता थावह जीना पसंद करता था |

मैं इस समय बहुत वर्षों से एकांत में बसे हुए था। मेरा सबसे अच्छा मित्र मेरा कुत्ता था - सम्पूर्ण विश्वास का स्रोत जो मेरे साथी मान लेता था। मैं हमेशा उसे अपने पास रखता थाक्योंकि अकेले रहने का डर मुझे सता रहा था। I am legend 2मैं खुद से बार-बार कहता थाअपने अंदर की बेड़ियां छुपाते हुए।

रोज़ शाम के समय मेरे दिल की धड़कनें तेज हो जाती थीं। मैं जानता था कि उस समय I am legend 2  की आवाज सुनाई देने वाली है। मेरी ख़ुशी तब थी जब मैं अपनी गाड़ी से वापस लौटता था और अपने लिए खाने की वस्तुएं लाता था। मेरे ख़ुश वक्तों मेंमैं एक संगीतीवाला खड़ा करके वायरसी जीवों को आत्मघाती कर देता था। जब वे मर जाते थेउसका अर्थ होता था कि मेरा अकेलापन और घरेलूता बच गया था।

लेकिन एक रातमेरी ज़िंदगी में कुछ अलग होने लगा। शाम के समय मेरी गाड़ी ठीक से चल रही थीऔर मैं भोजन की वस्तुओं को लेने के लिए चल दिया था। मगर जब मैं वापस आयामेरे दिलनशीन घर में कुछ अद्भुत हो गया था।

मेरी गाड़ी और वस्तुएं उज़वव दी जा रही थीं। I am legend 2मैं अपने आप को बोला। इससे पहले कि मैं कुछ कर पातामैंने एक दरावनी आवाज सुनी। मैं दहशत में था जब मैंने वहाँ से आवाज बजने वाले पांच-छः व्यक्तियों को निकलते हुए देखाजो मेरी तरफ आ रहे थे।

वे जीवित थेऔर वे खाना खाने के लिए मेरी ओर आ रहे थे। मैंने गहरी सांस लीऔर मेरा दिल धड़कने लगा। मेरी खुशी वापसी कर गईजब मैं अनुभव कर रहा था कि I am legend 2 जैसा अस्तित्व नहीं है।

वे वायरसी जीव थेमैं अकेला नहीं था। I am legend मैं खुद को समझाने की कोशिश कर रहा थालेकिन मेरी आंखें खुल गईं हैं। मैं वायरसी जीवों के सामरिक में फंस गया थाजिन्होंने मुझे अपने पास आकर्षित कर लिया था।

वे मुझे बचाने के लिए आए थे। शायद मैं अद्भुत नहीं थालेकिन मेरे जीवन का मतलब अद्भुत था। मैंने उनका स्वागत किया और उन्होंने मुझे स्वागत किया। अपनी आँखों में उत्साह और विश्वास की ज्वाला जगाते हुएमैं बड़े गर्व से घोषणा करता हूंहम सब साथ जुटकर आगे बढ़ते हैं,

मेरी कहानी I am legend 2 संग्रह वाले इस डरावने सफर के बारे में थीजहाँ मैंने एकांत जीवन की परछाईयों से निपटना सीखा था। अब मैं एक साथी के रूप में जी रहा थाऔर हम एक नयी दुनिया की ओर आगे बढ़ रहे थे। I am legend 2 - यह मेरी कहानी हैजो वायरसी विनाश से उभरकर एक नया जीवन का आदर्श बन गया।

ज़ाहिर हैमेरी कहानी आगे बढ़ती है। जब हम एक साथ आगे बढ़ रहे थेहमने एक समुद्र तट तक पहुंचाजहाँ एक छोटा समुद्री बंदरगाह था। वहाँ हमने देखा कि वायरसी जीवों के नेतृत्व वाली एक समुद्री समुदाय उस जगह पर आवास कर रही थी।

मेरी आँखों में अद्भुतता की किरणें थीं। I am legend 2मैंने दुनिया को छोड़ दिया थालेकिन दुनिया ने मुझे नहीं छोड़ा था। यह अद्भुतता ने मुझे बांध लिया था। मैं अब विश्वास कर रहा था कि अकेलापन नहीं हैऔर I am legend 2  की गहराईयों में एक साथ जीना मेरे लिए संभव हो रहा था।

मैंने समुद्री समुदाय के साथ संवाद करने की कोशिश कीऔर हमारे बीच एक समझौता हुआ  उन्होंने मुझे बताया कि वे वायरसी जीवों के साथ एक अंतिम युद्ध लड़ने की साजिश बना रहे हैंताकि इस विपरीत परिस्थिति से मानवता को मुक्ति मिल सके 

मैंने जानकारी साझा कीऔर हम संयुक्त रूप से उनकी रणनीति का निर्माण करने लगे  हमने एक चटोरा बनायाजो वायरसी जीवों को आकर्षित करने के लिए इंगित करेगाताकि हम उन्हें उस विपरीत परिस्थिति में ले जा सकें जहाँ वे हमारी रणनीति के अनुसार विनाश पाएंगे  I am legend 2मैंने फिर से अपने आप को समझाने की कोशिश की 

अंत मेंहमने अपनी रणनीति को कारगर साबित किया  हमने वायरसी जीवों को बटने वाले चटोरे को उपयोग करके उन्हें उस विपरीत परिस्थिति में ले जाकर उन्हें विनाश पहुंचाया  वे एक- दूसरे को खा गएऔर हम विजयी हो गए 

 I am legend 2मैंने अब एक अद्भुत वास्तविकता में यकीन रखते हुए कहा  मैं वायरसी जीवों से मुक्त हो गया थाऔर मैंने नई दुनिया के साथ जीना शुरू कर दिया  यह थी मेरी कहानी I am legend 2 कीजो एक डरावनी दुनिया में एक आदर्श बन गई 

समय बिताते हुए हमने नई दुनिया में एक बस्ती बनाईजहाँ हम वायरसी जीवों से बचने वाले लोगों के संगठन को स्थापित करने के लिए मेहनत की  जबरदस्ती के साथ उठाया गया, मेरी आवाज अब न तो बस मेरी, बल्कि वह सभी लोगों की ध्वनि बन गई जो मेरे साथ थे।

हमने साझा रहे वायरसी जीवों के संकेतों को जांचते हुए एक विज्ञानी टीम बनाई और उनके समझने की कोशिश की  उन्होंने एक वायरस का पता लगाया जो वायरसी जीवों को नियंत्रित करने में सक्षम था  हमने विश्वास जताया कि इस वायरस को उपयोग करके हम उन्हें वश में कर सकते हैं  I am legend 2मैंने एक बार फिर से अपनी असामान्यता को महसूस किया 

हमने वायरस को बनाने और विनाश करने की तकनीक का अध्ययन कियाऔर एक प्रयोगशाला तैयार की जहाँ हम इसे विकसित कर सकते थे  I am legend  2मैंने आत्मविश्वास से कहाऔर हम अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर हुए 

धीरे- धीरेहम विजय प्राप्त करने के लिए अद्भुत योजना को कार्यान्वित करने लगे  हमने वायरस को बनाने की सफलता प्राप्त की और उसे एक गोली रूप में तैयार किया  I am legend 2मैंने यह बार- बार मन्त्रित कियाजब हम लड़ाई के लिए तैयार हो गए 
अंत मेंहमने वायरसी जीवों के सम्राट के पास पहुंचे और उसे विनाश के लिए उपयोग किया  उसका प्रभाव तुरंत हो गया और वायरसी जीवों को मरने की योग्यता हो गई  हमने विजय प्राप्त की और आधिकारिक रूप से I am legend 2 के रूप में मान्यता प्राप्त की 

धीरे- धीरेवायरसी जीवों की संख्या घटती गई और हम अपनी बस्ती को सुरक्षित बनाने में सफल रहे  I am legend यह सत्य अब अनवरत रूप से घोषित हो रहा था और लोग मेरे नाम का गर्व महसूस कर रहे थे  हमने नई दुनिया में विजय प्राप्त कीऔर I am legend 2 ने मेरे साथ एक नई कहानी बनाई 

संतोष और सुरक्षा के बादहमने अपनी नई बस्ती में एक समृद्ध और सुखी जीवन बिताना शुरू किया  I am legend यह वाक्य हमेशा मेरे होंठों से निकलता रहता थाजबकि मैं अपने साथी लोगों के साथ आनंद से जीने का आनंद लेता था 

हम नई बस्ती को और विस्तृत करने के लिए कठिनाइयों का सामना करते रहेलेकिन हमारा दृढ़ संकल्प हमेशा रहा  I am legend मैंने अपनी सतत प्रगति पर गर्व महसूस किया 
लेकिन एक दिनबस्ती में अचानक एक आघात हुआ  रात में हम दिखाई नहीं दे रहे थेऔर सुबह जब हम उठे तो हम देखा कि कई सदस्यों को वायरसी जीवों ने हमला किया है  I am legend मेरी आवाज में दर्द और उदासी थीजबकि हम लोग लड़ने के लिए तत्पर हो गए 

हम वायरसी जीवों के साथ जंग लड़ते रहेलेकिन देखा गया कि वे हमें बहुत ताकतवर हैं  I am legend मेरे हृदय से अभिमान की आवाज उठीजब मैं आखिरकार वायरसी जीवों के साम्राज्य के सामने हार गया 
मेरे पास केवल थोड़ी देर ही बची थीजब मैंने एक प्राकृतिक रासायनिक तत्व की खोज कीजो वायरसी जीवों को मरने के लिए प्रभावी था  जब मैंने इस रासायनिक तत्व को खोज लिया और उसकी गहराई में प्रवेश किया, तब मेरी अद्भुतता की खुशी मुझमें एक विशेष उत्कंठा के रूप में उभरी।

मैंने उस रासायनिक तत्व का उपयोग करके वायरसी जीवों को विनाश करने का एक नया तरीका विकसित किया  हमने उसे बस्ती में फैलाया और वायरसी जीवों को नष्ट कर दिया  I am legend यह वाक्य अब नई बस्ती के लोगों की मंत्रणा बन गयाजो उन्हें विनाश से बचाने के लिए मेरे नाम का उपयोग करते थे 

इस प्रकारमैंने अपनी अद्भुतता से वायरसी जीवों के प्रभाव को समाप्त किया और नई बस्ती को सुरक्षित बनाया  I am legend मैं अब एक अद्वितीय जीवन के रूप में बना रहा था और लोग मेरी महिमा को पुनः प्रतिष्ठित कर रहे थे  हमने विजय प्राप्त कीऔर I am legend  ने मेरे साथ एक नयी कहानी रची । 

Read more best horror story


Post a Comment

0 Comments