The Enigma of the Haunted Cemetery: कब्रिस्तान Horror Story | Regar Rajasthani

The Enigma of the Haunted Cemetery Horror Story

Spine-Chilling Encounters at the Mysterious Kabristan : A Hindi Horror story

Haunted Cemetery Hindi Horror Stories Bhutiya Moral Real Horror Story In Hindi, Daryanani Short Chudail Bhoot Ki Kahani Film, Short Moral Bhutiya Haunted Stories, Regar Rajasthani Horror Ghost Stories In Hindi, जौहर, राक्षसखौफनाक रातभूतिया हवेलीभूतिया जंगलहाथी राजा का भूतगुंगटयुवा महिला, खतरनाक प्यार, नर कंकालब्लडी रूबीडायनचुड़ैलशशशश कोई है, खुनी पेंटर, कब्रिस्तान,आत्मा की कहानियाँ 


एक रात, एक जुंगल में एक गांव बसा हुआ था। इस गांव में एक पुराना कब्रिस्तान भी था जहां ग्रेवस्टोन्स ढेर सारे उभर आए थे। वहां कई साल पहले हुई अत्याचारों और खौफनाक घटनाओं की बदनामी थी। गांव के लोग रात में कब्रिस्तान के पास से नहीं जाते थे, क्योंकि कहानियां यही कहती थीं कि रात को उठते हुए आत्माएं उनकी ओर आ जाती हैं और उन्हें चुभती हैं

एक दिन, एक युवा लड़का नाम रवि उस गांव में आया। उसका रोमांचक स्वभाव उसे रात के समय कब्रिस्तान जाने के लिए मजबूर कर रहा था। उसने गांव के बड़े-बुजुर्गों से कई बार पूछा कि क्या कब्रिस्तान में सच में कोई भूत-प्रेत है, लेकिन सभी ने उसे इंकार कर दिया। रवि किसी के बातों में विश्वास नहीं करता था और वह अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट करने के लिए निश्चित रूप से जाना चाहता था।

एक रात, रवि अकेले ही कब्रिस्तान की ओर चला गया। चंद्रमा की रोशनी में, उसने गहरे और भयंकर ग्रेवस्टोन्स को देखा और धीरे-धीरे चलने लगा। वह अपने आप को साबित करने के लिए कब्रिस्तान की एक पुरानी मकबरा के पास पहुंच गया। वह वहां बैठकर देखने लगा कि क्या कुछ हो रहा है।

धीरे-धीरे, रवि ने एक छिपे हुए मानव के आवाज सुना। आवाज अत्यंत पीड़ा भरी थी, जिसने उसके हृदय को दहलाया। चौंककर, वह देखा कि मकबरे की एक पत्थर भ्रष्ट होकर गिर गया था और उसके नीचे एक व्यक्ति अपने आप को दबाए हुए था। उसने कई बार मदद की गुहार लगाई, लेकिन कोई भी उसकी पुकार को सुनने को तैयार नहीं था।

रवि को डर भी सता रहा था, लेकिन उसकी साहसिकता उसे आगे बढ़ने के लिए मजबूर कर रही थी। उसने वहां जाकर उस व्यक्ति को धीरे-धीरे धकेला और पत्थर को उठाकर उसे बंद कर दिया। व्यक्ति आवाज़ करके धन्यवाद देने के बाद अपने रास्ते चला गया।

रवि घबराया हुआ था, लेकिन उसकी जिज्ञासा उसे वहां से हटने नहीं दे रही थी। उसने और आगे बढ़ते हुए विचार किया कि उस व्यक्ति ने कब्रिस्तान में क्यों थामी थी और वह उसे जबानी सहारा क्यों चाह रहा था। उसे लगा कि कई साल पहले शायद उसी स्थान पर उस व्यक्ति का व्यथित आत्मा बंधी थी और उसे आज क़ुर्बानी की ज़रूरत थी।

इस घटना ने रवि को गांव के लोगों के मन में आत्माओं की मान्यता को स्थापित कर दिया। वह वापस गांव लौट आया और सभी लोगों को इस भयानक अनुभव के बारे में बताया। इसके बाद से, कोई भी व्यक्ति रात को कब्रिस्तान के पास जाने से बच गया और उन्होंने यह देखा कि कभी भी ऐसी भयानक घटना नहीं हुई

Moral This Story

गांव में फिर से शांति आई और लोगों की सोच में आत्माओं के संबंध में बदलाव हुआ। रवि ने एक बड़ी सीख ली कि हर घटना के पीछे एक रहस्य छिपा होता है और कभी-कभी इसे समझने के लिए हमें अपने डर का सामना करना पड़ता है। वह उस रात के बाद कभी भी कब्रिस्तान नहीं गया, लेकिन उसकी जिज्ञासा और विचार विशेषता बढ़ गई।

Read more best horror story

Post a Comment

0 Comments