Global Natural Gas Prices Driven by Supply Concerns Amid Geopolitical Developments, ANZ Bank Says

 एएनजेड बैंक का कहना है कि भू-राजनीतिक घटनाक्रमों के बीच आपूर्ति संबंधी चिंताओं के कारण वैश्विक प्राकृतिक गैस की कीमतें बढ़ रही हैं

Global Natural Gas Prices Driven by Supply Concerns Amid Geopolitical Developments, ANZ Bank Says


एएनजेड बैंक ने मंगलवार को एक नोट में कहा कि वैश्विक वित्तीय बाजार में बिकवाली के कारण वैश्विक प्राकृतिक गैस की कीमतों में गिरावट आई है, लेकिन नुकसान पर काबू पा लिया गया है, क्योंकि व्यापारी ईरान द्वारा इजरायल पर संभावित जवाबी हमले के बारे में चिंतित हैं, जिससे क्षेत्र में गैस की आपूर्ति बाधित हो सकती है।

बैंक ने उपग्रह चित्रों का हवाला देते हुए कहा कि बाजार की नजर रूस पर भी है, क्योंकि उसे संकेत मिल रहे हैं कि उसकी आर्कटिक एलएनजी-2 परियोजना में ईंधन भरना शुरू हो गया है, जबकि इस परियोजना पर अमेरिका ने प्रतिबंध लगा रखा है।

कुछ प्रारंभिक नुकसान के बाद, मंगलवार को यूरोप में बेंचमार्क टाइटल ट्रांसफर फैसिलिटी फ्रंट-महीने प्राकृतिक गैस की कीमत 2.1% बढ़कर 36.24 यूरो प्रति मेगावाट-घंटा हो गई।

एएनजेड बैंक ने कहा कि उत्तर एशियाई तरलीकृत प्राकृतिक गैस की कीमतें दबाव में हैं, लेकिन मजबूत मांग बनी रह सकती है, क्योंकि औसत से अधिक तापमान जारी रहने के कारण चीन के आयात में वृद्धि होने की उम्मीद है

Post a Comment

0 Comments